दिल्ली में आप के साथ गठबंधन से कांग्रेस का इनकार

  
Last Updated:  Wednesday, March 6, 2019  2:44 pm

दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिये आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा। राहुल गांधी की अध्यक्षता में दिल्ली के कांग्रेस नेताओं की बैठक में आप के साथ गठबंधन नहीं करने का फैसला लिया गया।बैठक में प्रियंका वाड्रा और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित भी मौजूद रहीं।

अकेले लड़ेगी कांग्रेस ।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की इच्छुक थी। मीडिया में ये चर्चा भी जोरों पर थी कि दिल्ली की 7 सीटों में से आप और कांग्रेस 3-3 सीटों पर लड़ेंगे, एक सीट निर्दलीय के लिए छोड़ी जाएगी। एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी के पक्ष में माहौल बनने की संभावना को देखते हुए इन अटकलों को बल भी मिल रहा था। आप ने हालांकि 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए थे लेकिन वो चाहती थी कि गठबंधन हो जाए। मंगलवार दोपहर हुई कांग्रेस की बैठक के बाद तमाम अटकलों पर विराम लग गया। शीला दीक्षित ने साफ कर दिया कि आप के साथ गठबंधन नहीं करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। कांग्रेस दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

त्रिकोणीय होगा मुकाबला।

कांग्रेस के गठबंधन से इनकार करने से आम आदमी पार्टी को झटका लगा है वहीं ये भी तय हो गया है कि लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अब बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *